सावधान! Tinder समेत यह Dating ऐप्स लीक कर रही हैं आपकी निजी जानकारियां


Dating ऐप्स

अगर आप डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है ...




डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करने वालों को सावधान रहने की जरूरत है। लोकप्रिय डेटिंग ऐप टिंडर, टिंडर, ग्रिंडर, ओकेक्यूपिड जैसे ऐप के उपयोगकर्ताओं का डेटा खतरे में है। नॉर्वेजियन कंज्यूमर काउंसिल का दावा है कि इन ऐप्स पर उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत जानकारी विज्ञापन तकनीक कंपनियों के साथ साझा की जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, अन्य कंपनियों के साथ डेटिंग ऐप से उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा को साझा करना यूरोपीय डेटा गोपनीयता कानून का उल्लंघन है।

(यह भी पढ़ें- Jio का सस्ता प्लान, 125 रुपए में मिल रहा है फ्री कॉलिंग! 14GB डेटा का भी फायदा ...)

नॉर्वेजियन कंज्यूमर काउंसिल सरकार द्वारा संचालित एक गैर-लाभकारी समूह है, जिसने कहा था कि ऑनलाइन विज्ञापन कंपनियां स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की प्रोफ़ाइल पर नज़र रख रही हैं। नॉर्वेजियन काउंसिल ने साइबर सुरक्षा कंपनी Mnemonic के साथ मिलकर 10 Android ऐप्स का अध्ययन किया है। इस दौरान, यह पाया गया कि यह एप्लिकेशन 135 विभिन्न थर्ड पार्टी विज्ञापन कंपनियों के अपने उपयोगकर्ताओं के डेटा को साझा कर रहा है।

(यह भी पढ़ें- खुशखबरी! सैमसंग के 3 कैमरे हुए सस्ते, 4000mAh की बैटरी वाला यह स्मार्टफोन)

इस पर, उन्होंने कहा कि यह स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर है। इस पर, परिषद ने यूरोपीय नियामकों को सख्त सामान्य डेटा गोपनीयता विनियमन (GDPR) कानून को लागू करने के लिए कहा है। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि पीरियड ट्रैकर ऐप और वर्चुअल मेकअप ऐप परफेक्ट 365 भी ऐसे ऐप हैं जो उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा को विज्ञापन सेवाओं के साथ साझा करते हैं।
Previous
Next Post »

Popular Posts